Home Bollywood प्रीती सुमन को मिला तिलका माँझी राष्ट्रीय अवार्ड

प्रीती सुमन को मिला तिलका माँझी राष्ट्रीय अवार्ड

118
0
Preeti Suman, Social worker, Singer lyricist, assistant director

तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी के ओल्ड पीजी कैंपस स्थित मल्टीपर्पस हॉल में रविवार को अंग मदद फाउंडेशन ने लेखन , निर्देशन एवं समाज सेवा के लिए प्रीति सुमन को तिलकामांझी राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा। उन्हें तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. नलिनी कांत झा, पूर्व वरिष्ठ पत्रकार व इस्टर्नबिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष मुकुटधारी अग्रवाल व फाउंडेशन की सचिव वंदना झा ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। उन्हें अंग वस्त्र ओढ़ा कर प्रशस्तिपत्र दिया गया और उनके योगदान की प्रशंसा की गई। कार्यक्रम में पत्रकारिता, साहित्य, शिक्षा, खेल, चिकित्सा, पर्यावरण व समाजसेवा आदि में उल्लेखनीय योगदान के लिए 30 लोगों को सम्मानित किया गया। मंच संचालन प्रख्यात गांधीवादी व वरिष्ठ पत्रकार प्रसून लतांत ने किया जबकि कुमार कृष्णन ने समारोह के मकसद पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सभी विधाओं से लोगों को जोड़ना ही फाउंडेशन का उद्देश्य है।

स्वतंत्रता सेनानी शुभकरण चूड़ीवाला की याद में हुआ कार्यक्रम का आयोजन स्वतंत्रता सेनानी शुभकरण चूड़ीवाला की याद में अंग मदद फाउंडेशन द्वारा आयोजित समारोह में विभूतियों को बिहार पुलिस अकादमी व बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, टीएमबीयू के कुलपति नलिनी कांत झा, पूर्व पत्रकार मुकुटधारी अग्रवाल, राज्य पिछड़ा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. रतन मंडल, दिल्ली से आए पत्रकार ब्रजकिशोर मिश्रा आदि ने सम्मानित किया। इससे पहले हॉल में गांधीजी की 150वीं जयंती के परिप्रेक्ष्य में उनकी चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसमें आजादी के दिनों में उनके संघर्ष व व्यक्तित्व को दिखाया गया।

तिलकामांझी राष्ट्रीय सम्मान समारोह का उद्घाटन करने वाले पुलिस एकेडमी के डीजी गुप्तेश्वर पांडे, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष रंतन मंडल, ब्रजकिशोर मिश्र, मुकुटधारी अग्रवाल, कुमार कृष्णन, वंदना झा व अन्य।हैं।प्रीति सुमन, समाजसेवा व गायन : सीतामढ़ी के बेलामछपकौनी गांव की रहने वाली हैं। कई टीवी सीरियलों में सहायक निर्देशक के रूप में काम कर चुकी हैं। मेक इन इंडिया फिल्म में एक ग्रामीण नायिका की भूमिका भी की है।प्रीति सुमन के 50 के आस पास हिंदी भोजपुरी , मैथिली अल्बम गीत भी रिलीज हो चुके हैं। प्रीति कई सारे सीरियल में भी अभिनय कर चुकी हैं। इंडिया न्यूज पर कवि सम्मेलन भी कर चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here